Bihar Board OFSS Inter Admission Slide Up Kaise Kare 2023 – बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन में कॉलेज कैसे बदलें | बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन में मनपसंद कॉलेज में एडमिशन कैसे कराएं


बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए स्लाइड अप कैसे करें।

Bihar Board Inter Admission Slide Up Kaise Kare : बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन में जो भी छात्र-छात्राएं आवेदन किए हैं आप सभी छात्र छात्राएं अपना मेरिट लिस्ट में नाम तो चेक कर लिए होंगे।और अपना कॉलेज का नाम तो देख ही लिए होंगे अगर आपको भी कॉलेज जो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से चयनित किया गया है फर्स्ट मेरिट लिस्ट/ सेकंड मेरिट लिस्ट/तीसरा मेरिट लिस्ट के अनुसार उस कॉलेज में नामांकन नहीं करवाना है या आपको पसंद नहीं है वह कॉलेज से तो आप अपना कॉलेज बदल सकते हैं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति छात्र छात्राओं के लिए एक नया ऑप्शन एडमिशन के समय जोड़ दिया है जिसका नाम है स्लाइडअप का ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए छात्र छात्राएं अपना मनपसंद कॉलेज में एडमिशन करवा सकते हैं।

Bihar Board Inter Admission Slide Up Kaise Kare : अगर आप भी अपना मनपसंद कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले चयनित किया हुआ कॉलेज में जाकर नामांकन करवाएं अन्यथा आपका नामांकन यानी कि आवेदन रद्द कर दिया जाएगा OFSS पोर्टल पर, अगर आपका नामांकन फर्स्ट मेरिट लिस्ट/ सेकंड मेरिट लिस्ट/तीसरा मेरिट लिस्ट के अनुसार ले लिए हैं तो आप सबसे पहले OFSS पोर्टल पर जाकर स्टूडेंट लॉगइन करेंगे. यूजर आईडी पासवर्ड के मदद से फिर उसके बाद स्लाइडअप का ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। आप आपको अपना नया कॉलेज का चयन करना है। अगर आप स्लाइडअप का ऑप्शन का इस्तेमाल करते हैं तो आपका नाम अब सेकंड मेरिट लिस्ट के लिए तैयार होने के लिए चला जाएगा। यानी कि आपका फर्स्ट मेरिट लिस्ट से नाम अब निकल कर सेकंड मेरिट लिस्ट में आएगा अगर आप का सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम किसी भी कारणवश नहीं आता है और स्लाइडअप किए हैं तो अब आप थर्ड मेरिट लिस्ट के लिए इंतजार करना होगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एडमिशन में जो भी छात्र-छात्राएं स्लाइड-अप का ऑप्शन का इस्तेमाल करते हैं यानी कि प्रयोग करते हैं तो अब आप अगले मेरिट लिस्ट के लिए चले जाते हैं अब आपका नामांकन अस्थाई हो गया है। तब तक आप सेकंड मेरिट लिस्ट में नामांकन नहीं आ जाता है और पुनः नामांकन आप किसी और कॉलेज में नहीं करवा लेते हैं तब तक आप का नामांकन अस्थाई ही रहेगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन स्लाइडअप ऑप्शन का प्रयोग कैसे करें?

नमस्कार दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा पोर्टल पर जो स्लाइडअप का ऑप्शन दिया गया है Bihar Board Inter Admission Slide Up Kaise Kare इसके बारे में डिटेल्स में जानते हैं चलिए थोड़ा और की डिटेल्स में जाने के लिए अंत तक जरूर पढ़ें।

Bihar Board Inter Admission Slide Up Kaise Kare : अगर आप बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं और जो सोच रहे हैं कि हम स्लाइडअप का ऑप्शन का प्रयोग करें तो आपको बता दें कि स्लाइड-अप का ऑप्शन प्रयोग करने के लिए सबसे पहले चयनित किए गए मेरिट लिस्ट के अनुसार जो भी कॉलेज आप को दिया गया है उस कॉलेज में आप अपना नामांकन सबसे पहले करवाएं तो ही आप स्लाइडअप का ऑप्शन को प्रयोग में ला सकते हैं। ‌ आपका स्लाइडअप का ऑप्शन प्रयोग में नहीं आएगा अगर आप अपना मनपसंद कॉलेज से लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आप जो भी चयनित किया गया कॉलेज है उस कॉलेज में नामांकन लेना अनिवार्य है अन्यथा आपका OFSS पोर्टल से आपका आवेदन को अस्वीकार यानी रद्द कर दिया जाएगा।

मनपसंद कॉलेज में एडमिशन कैसे लें ?

क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे और मेरिट लिस्ट में अपना नाम से करने के बाद आपको पसंद नहीं है आप अपना मनपसंद कॉलेज में नामांकन कराना चाहते हैं तो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इसके लिए एक नया ऑप्शन दिया है OFSS पोर्टल पर जो कि है स्लाइडअप का ऑप्शन! इस विकल्प का इस्तेमाल करते हुए छात्र छात्राएं अपने मनपसंद कॉलेजों में एडमिशन करवा सकते हैं।

Bihar Board Inter Admission Slide Up Kaise Kare : Slide Up का ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको चयनित किए हुए कॉलेजों में नामांकन लेना अनिवार्य है अगर आप नामांतरण का आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

अगर आप स्लाइडअप उसका ऑप्शन का इस्तेमाल करना चाहते हैं. सबसे पहले चयनित किए हुए कॉलेजों में नामांकन लें और फिर OFSS पोर्टल पर जाकर Bihar Board Inter Admission Slide Up के लिए आवेदन करेंगे क्योंकि आपको स्लाइडअप के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अपना मनपसंद कॉलेज में फिर से एक बार चुन सकते हैं. और सबमिट कर सकते हैं।

Slide Up का ऑप्शन प्रयोग करने के बाद क्या करें?

अगर आप slide Up का ऑप्शन का प्रयोग कर लिए हैं और अपना मनपसंद कॉलेज का चयन पुनः एक बार फिर से कर लिए हैं तो आपको बता दें कि अब आपको अदला मेरिट लिस्ट का इंतजार करना होगा यानी कि अगर आप फर्स्ट मेरिट लिस्ट में स्लाइडअप किए हुए हैं तो सेकंड मेरिट लिस्ट का इंतजार करें अगर आप सेकंड मेरिट लिस्ट में slide Up किए हुए हैं तो थर्ड मेरिट लिस्ट का इंतजार करें।


Slide Up - Click here

First Merit List - Click here

Post a Comment

Previous Post Next Post

WhatsApp/Telegram Group

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB STUDY NEWS टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए Bihar Board और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।