बिहार नीट-जेईई मुफ्त कोचिंग प्रवेश परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड जारी | Bihar NEET-JEE free coaching entrance exam date and admit card released

Bihar School Examination Board - मैट्रिक परीक्षा 2023 के मेधावी छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।


निशुल्क कोचिंग को लेकर छात्र-छात्राओं के चयन के लिए लिखित परीक्षा 17 सितंबर को होगी। जिले में जिला स्कूल को एममात्र परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

डीएम ने कदाचार मुक्त परीक्षा का निर्देश दिया है। निर्देश में कहा गया है कि परीक्षार्थियों को चप्पल पहनकर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करना होगा। परीक्षा एक पाली में होगी, जो 11:30 बजे से 2:30 बजे तक चलेगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा पहले तक ही परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं मिलेगा। केंद्र अधीक्षक इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग परीक्षा कक्ष का निर्धारण करेंगे। परीक्षा केंद्र पर छात्रों के लिए अलग और छात्राओं के लिए अलग कक्षा का निर्धारण किया जाएगा। केंद्र अधीक्षक को छोड़कर किसी भी वीक्षक अथवा परीक्षा कार्य में लगे शिक्षक व कर्मियों को मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं होगी। परीक्षा से संबंधित ओएमआर और प्रश्न पत्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 15 सितंबर को उपलब्ध कराया जाएगा। 11बजे तक केंद्र अधीक्षक को प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट उपलब्ध करा देना है। परीक्षा की तैयारी को लेकर 15 सितंबर को समहरणालय स्में तीन बजे से समीक्षा बैठक रखी गई है। आपको बता दे की, 17 सितंबर 2023 को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। पहले यह परीक्षा 10 सितंबर 2023 को आयोजित की जानी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था। Bihar Free JEE NEET Coaching Exam राज्य में पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और गया में आयोजित की जाएगी।

BSEB Patna ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है, बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा 2023 उत्तीर्ण करने वाले मेधावी छात्रों को गैर-आवासीय जेईई और एनईईटी के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करेगा।


ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • आधिकारिक वेबसाइट coaching.biharboardonline.com पर जाएं।
  • होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक विवरण जैसे पंजीकरण संख्या आदि दर्ज करें।
  • एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अभी जांचें और डाउनलोड करें।


जेईई मेन और नीट यूजी लिए मुफ्त-आवासीय कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र 12 सितंबर 2023 को जारी किया गया हैं। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड bseb official website coaching.biharboardonline.com पर जारी किया गया हैं, रजिस्टर्ड छात्र अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार नीट-जेईई मुफ्त कोचिंग प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

आपको बता दें कि फ्री कोचिंग के लिए चयन केवल प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा में सफल छात्र अपनी सुविधा के अनुसार कोचिंग के लिए निर्धारित जिला केंद्रों पर प्रवेश ले सकते हैं।

वहीं, बोर्ड छात्रों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए बेहतर शिक्षकों की भर्ती भी कर रहा है। ताकि छात्र अच्छी तैयारी कर सकें और परीक्षा में अच्छा स्कोर कर सकें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

WhatsApp/Telegram Group

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB STUDY NEWS टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए Bihar Board और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।