Bihar Board 12th Math Answer Key 2024 Set A to J, (100% सही उत्तर) – 2 February 2024

Bihar Board Inter Math Answer Key 2024

जैसा कि सभी छात्र एवं छात्राओं को पता है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा प्रत्येक विषय का प्रश्न पत्र 10 सेट में तैयार होता है आपको परीक्षा में कोई भी सेट मिल सकता है जो भी सेट मिलता है परीक्षा में वही सेट का प्रश्न पत्र आप लोग यहां से उत्तर सहित डाउनलोड कर सकते हैं बिहार बोर्ड के द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार इंटरमीडिएट विज्ञान संकाय के परीक्षार्थियों की प्रथम पाली में दूसरे दिन गणित की परीक्षा है आप लोग गणित का क्वेश्चन पेपर आंसर यहां से सभी सेट कोड का डाउनलोड कर सकते हैं कैसे करना है आगे आर्टिकल के माध्यम से बताया गया है तो सभी इंटरमीडिएट के छात्र एवं छात्राएं आर्टिकल पढ़ना जारी रखें!

Bihar Board Inter Math Answer Key 2024

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से 13 लाख छात्र एवं छात्राएं इंटर की बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं इंटर की बोर्ड परीक्षा शुरू हो चुकी है विज्ञान संकाय के परीक्षार्थियों के लिए एक विषय की परीक्षा बायोलॉजी की हो चुकी है और दूसरे दिन प्रथम पाली में गणित की परीक्षा है!

गणित की परीक्षा कल 100 अंकों के लिए आयोजित होगी जिसमें 50 फ़ीसदी वस्तुनिष्ठ प्रश्न रहेंगे कुल 100 वस्तुनिष्ठ प्रश्न रहेंगे जिसमें केवल अभ्यर्थियों को 50 प्रश्नों का ही उत्तर देना है 50 अंक के सब्जेक्टिव होंगे!

तो चलिए बताते हैं किस प्रकार सभी इंटरमीडिएट विज्ञान संकाय के छात्र एवं छात्राओं को Bihar Board 12th Math Answer Key 2024 डाउनलोड करना होगा तो आगे उम्मीदवार आर्टिकल पढ़ना जारी रखें!

Update – बिहार बोर्ड के वैसे सभी छात्र एवं छात्राएं जो विज्ञान संकाय से प्रथम पाली में गणित की परीक्षा देने जा रहे हैं तो गणित की परीक्षा का प्रश्न पत्र यहां से आप लोग डाउनलोड कर सकते हैं गणित विषय का सभी सेट का क्वेश्चन पेपर उत्तर यहां से देख सकते हैं गणित की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक बिहार बोर्ड द्वारा सभी परीक्षा केदो पर आयोजित किया जाएगा!

Bihar Board 12th Math Answer Key 2024 Set A to J

बिहार बोर्ड 12th मैथमेटिक्स परीक्षा 2024 के प्रश्न पत्र यहां से सभी सेट का आंसर के साथ में डाउनलोड कर सकते हैं इंटरमीडिएट साइंस स्ट्रीम के छात्र एवं छात्राएं आगे बताए गए सभी जानकारी को पढ़ें और गणित की परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र उत्तर डाउनलोड करें!

जैसा कि हमने आपको बताया कि बिहार बोर्ड कुल 10 सेट कोड के साथ प्रश्न पत्र तैयार करती है!

आपको परीक्षा में जो भी सेट मिलेगा उस सेट का प्रश्न पत्र उत्तर यहां से डाउनलोड कर सकते हैं!

अपने अनुसार सेट कोड के सामने दिए गए लिंक पर क्लिक करें प्रश्न पत्र पीडीएफ स्वरूप डाउनलोड होकर आ जाएगा!

इसी प्रकार आंसर की को आप लोग डाउनलोड कर सकते हैं!

Answer Key 2024 Download link
Mathematics Answer key Download
Join WhatsApp Join here
Join WhatsApp Join here

Post a Comment

Previous Post Next Post

WhatsApp/Telegram Group

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB STUDY NEWS टिम रोज़ाना अपने विवर के लिए Bihar Board और लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब सहित अन्य महत्वपूर्ण खबर पब्लिश करती है, इसकी जानकारी व्हाट्सअप और टेलीग्राम के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी लगा हों तो अपने दोस्तों को शेयर कर हमारा हौसलाफ़जाई ज़रूर करें।